भाजपा निकालेगी देशभर में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा

देश के पूर्व प्रधानमंत्री  और बीजेपी के बड़े नेताओं में से एक अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। बीजेपी ने अब उनकी अस्थियों की कलश यात्रा को देश के सभी राज्यों में निकालने का फैसला किया है।

इस बारे में, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान शाह उन्हें अस्थि-कलश सौंपेंगे। पहले 22 अगस्त को पार्टी मुख्यालय में कार्यक्रम होगा।

जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष अस्थि कलश को अपने-अपने राज्यों में लेकर जाएंगे। राजधानी से लेकर तालुका तक अटल कलश यात्रा और शोक सभा का आयोजन किया जाएगा।

गौरतलब है कि 19 अगस्त को उत्तराखंड के हरिद्वार में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रवाहित किया गया था। इस दौरान बीजेपी के अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे थे।

आपको बता दें कि इससे पहले भी योगी सरकार भी अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रदेश के 75 जिलों की 163 नदियों में विसर्जित करने का ऐलान कर चुकी है। इसके अलावा भी कई जिलों में स्मारक बनाने का भी ऐलान किया गया है।