बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में सिंधु की जीत से शुरूआत

साभार: फ्लिकर/प्रतिक बेहेरा

ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने जीत के साथ चीन के वुहान में बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप की शुरुआत कर दी। वहीं ओलिंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल को पहले ही दौर के मुकाबले में हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

महिला एकल वर्ग के पहले दौर में बुधवार को सिंधु ने मलेशिया की बैडमिंटन खिलाड़ी सोनिया चेह को सीधे सेटों में 21-8, 21-18 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

इसके अलावा, एक अन्य मुकाबले में जापान की सयाका साटो ने साइना को 19-21, 21-16, 21-18 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में भारत के लिए परिणाम सकारात्मक रहा है।

अजय जयराम ने अपने पहले दौर में उलटफेर कर पांचवीं वरीय चीनी खिलाड़ी तियान हुवेई को संघर्षपूर्ण मैच में 21-18, 18-21, 21-19 से हराकर दूसरे दौर में कदम रखा।

इसके अलावा, भारत की मिश्रित युगल जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन। सिक्की रेड्डी को पहले दौर में चीन की शीर्ष वरीय जोड़ी झेंग सिवेई और चेन किंगचेन से 21-15, 14-21, 21-16 से हार का सामना कर बाहर होना पड़ा।

इस परिणाम के साथ ही सिंधु इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती पेश करने वाली एकमात्र खिलाड़ी रह गई हैं। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना आठवीं वरीय चीनी खिलाड़ी हे बिंगजियाओ से होगा।