बेवजह गोली चलाने से हुई ह्त्या, यूपी पुलिस पर उठी उंगलियां

फोटो साभार: पिक्साबे

लखनऊ के गोमती नगर में एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने कथित तौर पर गाड़ी न रोकने पर अमेरिकी मल्टीनैशनल कंपनी ऐपल के एरिया मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है।
पूछताछ में उसने गोली मारने की बात कबूल ली है। हालांकि कॉन्स्टेबल ने सफाई देते हुए कहा कि उसने बचाव में गोली चलाई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
बताया जा रहा है कि ऐपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी शुक्रवार रात आईफोन की लॉन्चिंग से घर लौट रहे थे। इसी दौरान गोमतीनगर में यह घटना घटी। कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने उन पर गोली चला दी। गोली विवेक के गले में लगी। गंभीर रूप से घायल विवेक को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
मृतक की पत्नी ने पुलिस पर सवाल उठाते हुए इस मामले को मर्डर करार दिया है। विवेक की पत्नी कल्पना तिवारी ने कहा, ‘पुलिस मेरे पति को गोली कैसे मार सकती है। मैं यूपी के सीएम से मांग करती हूं कि वह आकर मेरी बात सुनें।’
वहीं, घटना के वक्त विवेक के साथ गाड़ी में मौजूद सहकर्मी सना का आरोप है कि कॉन्स्टेबल ने बाइक दौड़ाकर विवेक के गले में गोली मारी। सना की शिकायत पर ही हत्या का मामला दर्ज किया गया है।