बिजली नहीं लेकिन इनवर्टर तो है ना

Batteryइस साल मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। अप्रैल के पहले सप्ताह से ही गर्मी अपना जलवा दिखाना शुरू कर चुकी है। जरा सोचिए, अगर अप्रैल में गर्मी इतना सता रही है तो मई और जून में क्या हाल होगा? और अगर इस मौसम में बिजली नहीं होगी तब क्या होगा? आपके पास ए.सी भी होगा तो आप क्या करेगे जब तक बिजली नहीं होगी?
लेकिन हम ऐसा क्या करे कि बिजली कटने के बाद भी हमें हवा मिल सके बल्ब जल सके? इसके लिए हम इनवर्टर ले सकते है।
खबर लहरिया की पत्रकार इनवर्टर और उससे जुड़ी कई जानकारी दे रही हैं। बांदा स्टेशन रोड के पास दुकान लगाने वाले सरफराज बताते है कि
माइक्रोटेक इन्वर्टर सबसे बेहतरीन है। यह बिजली कम लेता है। इसमें आटोमैटिक सिस्टम लगा हुआ है जो बैटरी जार्च होने के बाद खुद से बन्द हो जाता है। इस बैटरी का पानी करीब पन्द्रह महीने तक चलता है। और तो और यह इनवर्टर बिल्कुल भी शोर नहीं करता है। एक इनवर्टर के साथ पानी का 6 इंडिकेटर भी फ्री में मिलता है।
माइक्रोटेक के इन्वर्टर 9000 से लेकर 14000 तक के दाम में उपलब्ध हैं। इससे आप पंखा चला सकते है, बल्ब जला सकते है, टीवी और फ्रीज भी चला सकते हैं।
दुकानदार सरफराज बताते है पूरे बांदा में आप कहीं भी हो गांव में या शहर में एक फोन कर दीजिए और घर आकर लगा दिया जाएगा। अच्छी बात यह है कि इस इन्वर्टर की वारंटी बिना कागज के मान्य है।