बरेली में रहस्यमयी बुखार का आतंक, अब तक 100 लोगों की हुई मौत  

उत्तर प्रदेश के बरेली में रहस्यमयी बुखार का आतंक मचा हुआ है। शहर से लेकर देहात तक सैकड़ों लोग बुखार की चपेट में आ गए हैं तो वहीं अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बुखार की वजह से स्वास्थ्य विभाग 19 की मौत की बात कर रहा है।

बुखार की दहशत के बाद स्वास्थ्य विभाग गांव में कैम्प लगाकर बीमार लोगों को दवा दे रहा है पर वहीं बरेली के जिला अस्पताल में बुखार के मरीजों की भीड़ जमा है। हर वार्ड में अधिकतर बुखार के मरीज ही नजर आ रहे हैं।

बुखार का सबसे ज्यादा असर बरेली के देहात क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। हजारों लोग बुखार की चपेट में आने के बाद से बीमार चल रहे हैं तो वहीं बरेली का 350 बेड की कैपेसिटी वाला जिला अस्पताल बुखार के मरीजों से भरा हुआ है।

वहीं, मरीजों और उनके परिजनों का कहना है कि एक बिस्तर पर कई-कई लोगों को लिटाया जा रहा है। इससे किसी भी संक्रमण की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। मरीजों के तीमारदारों में इस लापरवाही से रोष पनप रहा है।

दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन का अलग ही कहना है। सीएमओ विनीत शुक्ला ने बताया कि बुखार के मरीजों का खास ध्यान रखा जा रहा है। साफ-सफाई के पूरे इंतजाम हैं। मुख्यालय टीमों के द्वारा 21 गांवों में 1683 रोगियों को उपचार दिया जा रहा है। जगह-जगह दवा भी छिड़की जा रही है।