फ्लैट खरीदने वालों को योगी ने दी बड़ी राहत, दिसंबर के अंत तक 40 हजार फ्लैट दिए जायेंगे

साभार: विकिपीडिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 दिसम्बर को नोएडा के बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर होने वाले मेजेंटा लाइन के उद्घाटन समारोह की तैयारियों को देखने पहुंचे। यहां उन्होंने नोएडा के सबसे पहले बिल्डर और फ्लैट खरीददार संग मीटिंग की।
मीटिंग में उन्होंने कहा कि दिसंबर माह तक उनकी सरकार 40 हजार फ्लैट खरीदारों को घर उपलब्ध कराएंगे और इसके तीन माह बाद खरीदारों को घर उपलब्ध कराये जाएंगे।
उन्होंने कहा, ‘हमने यहां के तीनों प्राधिकरणों को निर्देश दिया है कि वह इस बात का पता लगाए कि कौन बिल्डर खरीदारों को मकान बनाकर दे सकता है और कौन उनके साथ धोखा कर रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि खरीदारों के जो मामले न्यायालय में लंबित हैं उन पर वह कुछ नहीं कर सकते, लेकिन जो मामले न्यायालय में नहीं चल रहे हैं उस पर प्राधिकरण कार्रवाई करेगा।
इस बीच उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों के भ्रष्टाचार के चलते नोएडा और ग्रेटर नोएडा का विकास नहीं हो पाया।
यहां पहुंच कर उन्होंने इस मिथक को तोड़ने का प्रयास किया, जिसके अनुसार यह कहा जाता है कि शहर आने वाले सूबे के मुख्यमंत्री की कुर्सी जल्द ही चली जाती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नोएडा उत्तर प्रदेश का आईना है।