फौजी ने की अपनी पत्‍‌नी की हत्या

साभार: फ्लिकर

सदर थाना क्षेत्र के छावनी क्षेत्र में एक फौजी ने अपनी पत्‍‌नी की हत्या कर दी। महिला के मायकेवालों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने फौजी को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रही है कि सीमा(24) की शादी तीन दिसंबर 2016 को थाना सरेनी रायबरेली के गाव रावतपुर कला निवासी अविनाश सिंह पुत्र नारायण सिंह के साथ की थी।

आरोप है कि शादी के बाद से ही फौजी अविनाश रुपये और कार की माग को लेकर सीमा को प्रताड़ित करने लगा था। कई बार समझा-बुझाकर मामले को शात किया गया, लेकिन अविनाश अपनी हरकतों से बाज नहीं आया।

रणबहादुर सिंह का कहना है कि वर्तमान में अविनाश की पोस्टिंग मेरठ में सिग्नल कोर में है और वह छावनी में योगेंद्र सिंह एन्क्लेव में रहता है। बताया जा रहा है कि अविनाश ने सीमा की गला घोंटकर हत्या कर दी।

सीमा की हत्या के बाद 28 जून सुबह छह बजे सेना पुलिस ने अविनाश को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद परिजनों ने थाने में तहरीर दी तो सदर बाजार थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, महिला के मायकेवाले एसएसपी से मिले और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सेना और थाना पुलिस की मौजूदगी में वीडियोग्राफी के बीच डॉक्टरों के बोर्ड द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

फिलहाल, दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर फौजी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह सेना में सिपाही के पद पर है।