फीफा अंडर-17: भारत जम के खेला लेकिन जीते कोलंबियाई

फोटो साभार: फीफा अंडर 17 ऑफिसियल

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत ने कोलंबिया के खिलाफ मैच में काफी मेहनत की और पूरे जोश के साथ कोलंबिया का सामना किया। लेकिन कड़ी मेहनत के बाद भी भारतीय टीम को कोलंबिया के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।
भारतीय टीम ने सिर्फ कोलंबिया को रोका, बल्कि कई बार उन्हें जोरदार टक्कर भी दीं। पहले हाफ में दो बार ऐसे मौके आए, जब भारत गोल करने के करीब पहुंच गया था, लेकिन फिर चुक गया।
16वें मिनट में अभिजीत सरकार भारत के लिए वर्ल्ड कप में पहला गोल दागने से बेहद करीब आकर चूक गए। दो कोलंबियाई खिलाड़ियों को छकाते हुए अभिजीत ने सीधा शॉट गोलपोस्ट पर दागा, लेकिन विपक्षी गोलकीपर केविन मिएर ने शानदार बचाव किया।
दूसरा मौका राहुल ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में बनाया। जैक्सन ने कोलंबियाई खिलाड़ियों से बड़ी चतुराई से गेंद ली और गेंद को आगे बढ़ा दिया। गेंद राहुल के पास पहुंची, जिन्होंने बेहतरीन शॉट खेला, लेकिन गेंद पोल से टकरा कर वापस गई और भारत के प्रशंसकों को निराशा हाथ लगी।
इस हार के बाद भारत का अंतिम-16 में जगह बनाने बेहद मुश्किल हो गया है। इसके लिए अब उसे अपने अगले मुकाबले में घाना को बड़े अंतर से हराना होगा और उम्मीद करनी होगी की अमेरिका, कोलंबिया को हरा दे। इसी शर्त पर वह नॉकआउट दौर में जगह बना सकता है। वहीं कोलंबिया ने भी अंतिम-16 की उम्मीदों को जिंदा रखा है।