फिल्मी दुनिया से – हैप्पी न्यू यीअर ने तोड़े रिकार्ड

30-10-14 Mano - Happy New Year Posterइस साल दिवाली पर बौलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म थी ‘हैप्पी न्यू यीअर’। शाहरुख खान की इस फिल्म का लोगों को इतनी बेसबरी से इंतज़ार था कि 24 अक्टूबर को रिलीज़ हुई फिल्म ने एक हफ्ते में ही सारे रिकार्ड तोड़ दिए और पैंतालिस करोड़ रुपए का कारोबार किया। आखिर खास क्या है इस फिल्म के बारे में?
तीन लंबे घंटों तक चलने वाली फिल्म ऐसा लगता है जैसे सिर्फ शाहरुखा खान के चारों ओर बनाई गई है। शाहरुख खान फिल्म में एक सड़क पर कारनामे करने वाले कलाकार का किरदार निभाते हैं। कुछ नए पुराने दोस्तों के साथ मिलकर वे खास शालीमार हीरों की चोरी की योजना बनाते हैं। इन हीरों को चोरी करके वे चरण नाम के आदमी (जैकी श्रौफ) को झूठे इल्ज़ाम में जेल भेजना चाहते हैं क्योंकि चरण ने शाहरुख के पिता को इसी तरह झूठे केस में फंसाया था।
शाहरुख के बदले की कहानी के छोटे मोटे हिस्से हैं फिल्म में दिखाए गए बाकी किरदार। तीन घंटों में कई गाने भी हैं जिलमें एक-दो तो हिट हुए पर बाकी लोग अभी से भूलने लगे हैं। फिल्म में शाहरुख खान का नया अंदाज़ देखने को मिलता है जिसमें वे काफी फिट लग रहे हैं।
कुल मिलाकर फिल्म शाहरुखा खान के चाहने वालों को करेगी हैप्पी और बाकी लोग इंतज़ार करें आने वाले शुक्रवार का जब शायद कोई इससे बेहतर फिल्म निकले।