फिल्मी दुनिया – फिर छाए सलमान!

22-07-15 Mano - Film - Bajrangi Bhaijaan webकलाकार – सलमान खान, करीना कपूर, नवाजुद्दीन सिद्दिकी
निर्देषक – कबीर खान
संगीत – प्रीतम

पिछली ईद पर ‘किक’ और अब इस ईद पर ‘बजरंगी भाईजान’ से सलमान खान के चाहने वालों ने ये तो निश्चित कर दिया है कि सलमान के व्यक्तिगत जीवन में चाहे जो चल रहा हो उनके चाहने वाले उनकी कोई फिल्म नहीं छोड़ेंगे। ईद पर रिलीज़्ा हुई ‘बजरंगी भाईजान’ ने दो ही दिन में सौ करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है।

कहानी एक छोटी सी बच्ची से शुरू होती है। पाकिस्तान की एक छोटी सी लड़की मुन्नी अपनी मां के साथ दिल्ली पहुंचती है और एक दरगाह में भीड़ में दोनों बिछड़ जाते हैं। मुन्नी लोगों को अपनी बात नहीं समझा पाती क्योंकि वह बोल नहीं सकती है। उसकी मुलाकात पवन कुमार चतुर्वेदी (सलमान खान) से होती है। पवन एक सीधा सादा नेक इंसान है। मुन्नी से मिलने के बाद पवन मुन्नी को पाकिस्तान पहुंचाना अपना धर्म समझता है और कहानी आगे बढ़ती है।

फिल्म में रसिका यानि करीना कपूर दिल्ली में एक स्कूल में टीचर है। मुन्नी को पाकिस्तान पहुंचाने मे पवन की मदद एक पाकिस्तानी पत्रकार (नवाज़्ाुद्दीन सिद्दिकी) करता है। कबीर खान, जिन्होंने इसके पहले सलमान के ही साथ ‘एक था टाइगर’ बनाई थी, इस फिल्म में आपको एक भी मिनट के लिए बोर नहीं होने देते। फिल्म के कलाकार भी अपने अपने रोल में एकदम फिट हैं।

हिन्दू-मुसलमान और भारत-पाकिस्तान के बीच शांती और खुशहाली पहुंचाने की इस फिल्म की कोशिश को कई लोगों ने सराहा है। उत्तर प्रदेश में इस फिल्म को पहले ही हफ्ते में टैक्स मुक्त घोषित कर दिया है।