फिरोजाबाद में आरएसएस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

(फोटो साभार – इंडियन एक्सप्रेस)

यूपी के फिरोजाबाद में 3 जुलाई को देर रात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता संदीप शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

बाइक पर सवार होकर आए अज्ञात हमलावरों ने आरएसएस कार्यकर्ता पर उस समय ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, जब वह घर के बाहर टहल रहे थे। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

संदीप थाना उत्तर के दयालनगर के रहने वाले थे। वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के महानगर पर्यावरण प्रमुख थे। मंगलवार को रात में उन्होंने खाना खाया और घर के बाहर टहलने निकले थे। वह टहलते हुए घर के पास एक गली में पहुंचे थे कि तभी पीछे की तरफ से आ रही बाइक पर बैठे लोगों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसानीं शुरू कर दीं।

गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े। इधर बाइक सवार वहां से भाग निकले। लोग संदीप को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचे। वहां उनकी हालत गंभीर होने पर उन्हें प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। प्राइवेट अस्पताल में कुछ देर रहने के बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

आरएसएस कार्यकर्ता की मौत के बाद जिले में हड़कंप मच गया। सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल से लेकर संदीप शर्मा के घर तक भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया। बीजेपी और आरएसएस के वरिष्ठ स्थानीय नेता भी मौके पर पहुंचे।