प्रो-कबड्डी लीग 2017 के लिए तैयारी जारी  

साभार: प्रो कब्बड्डी लीग औफिसिअल

देश के बेहद लोकप्रिय प्रो-कबड्डी लीग में इस साल तीन माह तक 130 से भी अधिक मुकाबले खेले जाएंगे। सीजन-5 के लिए 28 और 29 मई को राजधानी दिल्ली में दो दिन खिलाड़ियों की नीलामी हुई।

दो दिनों तक चली नीलामी में 12 टीमों ने करीब सैतालिस करोड़ रुपये खर्च किए। ए-वर्ग में जहां नितिन तोमर को सबसे अधिक बोली मिली वहीं बी-वर्ग में रेडर सुरज देसाई को टीम दिल्ली ने साड़े बयावन लाख रुपये में खरीदा। यह इस वर्ग के लिए इस लीग के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी बोली है। इसके बाद रोहित कुमार को बेंगलुरू बुल्स ने 83 लाख रुपये, मंजीत चिल्लर को जयपुर पिंक पैंथर्स ने 75.5 लाख रुपये, बंगाल वॉरियर्स ने डिफेंडर सुरजीत सिंह को 73 लाख रुपये और जांग कुन ली को 80.3 लाख रुपये में खरीदा।

कबड्डी लीग के इस श्रृंखला में सभी टीमों को 18 से 25 खिलाड़ियों का चयन किया था। ऐसे में कुछ टीमों ने 18, तो कुछ टीमों ने 24 खिलाड़ियों का चयन किया। नीलामी में कुल 379 खिलाड़ी शामिल थे लेकिन अंतिम रूप से 227 खिलाड़ियों का चयन हुआ। दक्षिण कोरियाई टीम के कप्तान जांग कुन ली 80.3 लाख रुपये के साथ लीग में सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें बंगाल वारियर्स ने अपने साथ जोड़े रखा है।

बता दें कि सीजन-5 के लिए लीग में चार नई टीमों को शामिल किया गया है, जिसमें तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और गुजरात शामिल हैं।