प्रद्युमन हत्याकांड में सीबीआई ने किया नया खुलासा

फोटो साभार: विकिमीडिया कॉमन्स

गुड़गांव के रयान हत्याकांड मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है। 8 नवम्बर को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने इस मामले से जुड़े एक अहम सूत्र को उजागर किया।
सीबीआई ने बताया कि प्रद्युमन की हत्या 11वीं के एक छात्र ने की थी। आरोपी छात्र चाकू लेकर आया था। हत्या की वजह शारीरिक शोषण नहीं थी बल्कि आरोपी ने परीक्षा और मातापिता और अध्यापकों की मीटिंग को टालने के लिए उसे मार डाला था।
हिरासत में लिए गए छात्र पर संदेह है कि उसने घटना की सुबह अश्लील वीडियो देखा और स्कूल के बाथरूम में जब प्रद्युम्न को देखा तो उसने प्रद्युम्न के साथ यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया होगा।
वहीं, घटना के बाद हरियाणा पुलिस ने दावा किया था कि स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार ने यौन उत्पीड़न का विरोध जताने पर शौचालय के अंदर प्रद्युम्न की हत्या कर दी।
सीबीआई ने इस मामले में सीसीटीवी कैमरा फुटेज के आधार पर एक छात्र को गिरफ्तार किया है। घटना के दौरान वह क्लिप में बाथरूम से बाहर आते नजर रहा है। वहीं, सीबीआई का कहना है कि मामले में गिरफ्तार किए गए कंडक्टर की इस हत्या में कोई भूमिका नहीं है।
बता दें कि आठ सितंबर की सुबह गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युमन की हत्या हो गई थी, जिसका शव वहां के बाथरूम से बरामद किया गया था। आरोपी ने बर्बरता से मासूम का गला रेतकर घटना को अंजाम दिया था। सूचना पर पुलिस ने तब स्कूल के बस कंडक्टर अशोक को पकड़ा था, जिसे हत्यारा बताया गया था।