प्यार का पंचनामा-2

pkp2-कलाकार – कार्तिक आर्यन, नुसरत भरूचा, सोनाली सहगल निर्देशक – लव रंजन

अगर आपने प्यार का पंचनामा देखा है तो प्यार का पंचनामा 2 आपको ज़्यादा आकर्षित नहीं कर पाएगी। इस फिल्म की कहानी भी पहले वाली फिल्म की तरह शुरू होती है। तीन दोस्त हैं – अंशुल गोगो यानी कार्तिक आर्यन, सि़द्धार्थ यानी सनी सिंह और तरूण यानी ओंकार ठाकुर। इनकी जि़्ान्दगी यूं ही गुज़र रही होती है तभी इनकी जि़न्दगी में लड़कियां रूचिका यानी नुसरत भरूचा, सुप्रिया यानी सोनाली सहगल और कुसुम यानी इशिता शर्मा आती है। और फिर शुरू होती है मुहब्बत, लड़ाई और रोज़मर्रा की जि़न्दगी में होने वाली ढेरों दिक्कतें। लड़कियों को क्या पसन्द है? क्या नही है? कौन सी बात उन्हें अच्छी लग सकती है? और कौन सी बात बुरी लग सकती है? यह फिल्म पूरी तरह कपल्स (जोडि़यों) पर आधारित है और इसमें लड़कों की समस्याओं को दिखाया गया है। अगर आपको पूरी बात जाननी है तो फिल्म तो आपको देखनी होगी।
आइए अब बात करते है फिल्म के कलाकारों की। फिल्म के सभी कलाकारों ने बेहतरीन अभिनय किया है। निर्देशक ने भी हर जोड़ी को बखूबी संभाले रखा है। कहीं भी कोई जोड़ी किसी पर भारी नहीं पड़ रही है। फिल्म युवाओं पर आधारित है।
फिल्म अगर थोड़ी सी छोटी होती तो शायद और अच्छी होती। फिल्म का संगीत भी कहानी के हिसाब से है। जो सभी जोडि़यों पर फिट बैठता है। अगर आप युवा हैं, किसी रिश्ते में हैं या तो फिर शादीशुदा हैं या अपनी रोज़मर्रा की जि़न्दगी से परेशान हैं तो यह फिल्म आपको थोड़ी राहत ज़रूर देगी।