पुलिस अधिकारी और अपराधी का ऑडियो सामने आने पर खुली यूपी एनकाउंटर की पोल

साभार: पिक्सेल्स

सोशल मीडिया पर हाल ही में झांसी के मऊरानीपुर थाना प्रभारी (एसएचओ) सुनीत कुमार और कुख्यात हिस्ट्रीशीटर लेखराज सिंह यादव के बीच की बातचीत का ऑडियो क्लिप जमकर वायरल हुआ, जिसमें पुलिस अधिकारी द्वारा हिस्ट्रीशीटर को एनकाउंटर से बचने का रास्ता बताया जा रहा है।
हालांकि, अब झांसी के एसएसपी ने सुनीत कुमार को निलंबित कर दिया गया है, लेकिन यह क्लिप यूपी में होने वाले एनकाउंटर्स के तरीके पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। इसके अलावा अपराधी और पुलिस की मिलीभगत की भी पोल खोलता दिख रहा है।
सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो में पुलिस अधिकारी लेखराज को एनकाउंटर से बचने के लिए बीजेपी के नेता को मैनेज करने की सलाह देता सुनाई दे रहा है।
सुनीत कुमार कह रहे हैं, ‘आपके ऊपर 60 मुकदमें हैं। आप एनकाउंटर के लिए सबसे फिट केस हैं पूरे यूपी मेंआप मानकर चलिए कि राज्य में बीजेपी की सरकार हैअब आपकी मदद कौन करेगा ये आप जानो कि आप अपने आपको कैसे बचाते हैंआप आपका लड़का, आपके चार लड़के, आपके इतने सारे गुर्गे हैं… 20-50 सब सबके सब…’ इस बात को सुनकर जब लेखराज ने पूछा कि क्या सब मारे जाएंगे? इस पर मऊरानीपुर थाना प्रभारी ने कहा कि हां, दो मिनट में मार देंगे, पटपट।
इसके अलावा पुलिस अधिकारी ने कहा कि अब सरकार के हिसाब से सिस्टम को देखते हुए अपना काम कीजिए।
एक अंग्रेजी अख़बार के अनुसार, इस बातचीत से ठीक एक दिन पहले ही झांसी में पुलिस और लेखराज के बीच एनकाउंटर हुआ था, जिसमें लेखराज अपने साथियों के साथ भागने में कामयाब रहा था।