पुलिया हुई ध्वस्त कैसे हो आवागमन? ललितपुर जिले के लरगन गाँव में

जिला ललितपुर, ब्लॉक महरौनी के लरगन गाँव में भूसंरक्षण विभाग द्वारा दो साल पहले बनी पुलिया क्षतिग्रस्त हो गयी है। ये पुलिया आवागमन का मुख्य जरिया है। गाँव के लगभग सभी प्रमुख रास्ते यहाँ से हो कर जाते हैं। इस पुलिया को बनाने में खराब सामग्री का प्रयोग किया गया है जिसकी वजह से यह जल्द ही टूट गई। ये टूटी पुलिया अब लोगों की परेशानी का कारण बन गयी है।
गाँववासी अनुराग का कहना है कि यहाँ आने जाने से कई बार हमारी फसल का नुकसान हो चूका है। ट्रक नहीं निकल पाते हैं। गाड़ियाँ गिर जाती हैं और फसल ख़राब हो जाती है। ये हमारा मुख्य रास्ता है और अब यही हमारे लिए सबसे बड़ी मुश्किल बना हुआ है।
इस बारे में गाँव के प्रधान विशाल सिंह का कहना है, यहाँ अब तक दो मोटरसाईकिल और एक ट्रक पलट चूका है। फसलें खराब हो चुकी हैं।
इस बारे में जब तहसील दिवस पर और एसडीएम को बताया गया, दरखास्त लगायी गई तब भी कोई सुनवाई नहीं हुई।
शिवशंकर ने बताया कि यह कई बार टूट चुकी है और कई बार बन भी चुकी है। अब जो ये टूटी है तो कोई ठेकेदार इसे बनाने के लिए आगे नहीं आया। बरसात में तो ये और ख़राब हालत में हो जाती है।
इस बारे में धीरेन्द्र प्रताप सिंह, एसडीएम का कहना है कि ऐसी कोई भी बात अभी तक मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा कुछ जाँच के बाद सामने आता है तो हम निश्चित ही जल्द काम करवाएंगे।

रिपोर्टर- राजकुमारी

Published on Apr 6, 2018