पीवी सिंधू जीती इंडिया ओपन खिताब

साभार: विकिपीडिया

रियो ओलिंपिक में रजत पदक विजेता पी. वी. सिंधू ने इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नमेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में सिंधू ने अपनी कड़ी प्रतिद्वंद्वी स्पेन की कैरोलिना मारिन को 21-19, 21-16 से मात दी। आपको बता दे की ओलिंपिक में सिन्धु इन्ही से हारी थी, और इसी कारन से ये मैच सुर्ख़ियों में छाया हुआ था।
यह पहला मौका है जब पीवी सिंधू ने इंडिया ओपन का खिताब अपने नाम किया है। पीवी सिंधू कैरोलिना मारिन पर पूरी तरह हावी दिखीं और 47 मिनट चले इस मैच में उन्होंने मारिन को कोई मौका नहीं दिया।
मैच की शुरुआत में पहला अंक भले ही मारिन ने हासिल किया, लेकिन सिंधू ने तुरंत स्कोर को 1-1 से बराबर किया और फिर मारिन पर बढ़त बनाई। पहले गेम के अंतिम क्षणों में मारिन ने सिंधू पर अपने हमले तेज किए और उन्होंने सिंधू पर 18-19 के स्कोर के समय 1 अंक की बढ़त बना ली। बढ़त भले ही मामूली थी, लेकिन गेम के अंतिम क्षणों में यह काफी मायने रखता था। सिंधू ने तुरंत वापसी करते हुए मारिन के खिलाफ लगातार 3 अंक हासिल किए और 21-19 के स्कोर से मैच का पहला गेम अपने नाम कर लिया।
पहले गेम में जीत हासिल करने के बाद सिंधू ने दूसरे गेम में भी शानदार शुरुआत की। दूसरे गेम में वह 3-0 से कैरोलिना मारिन से आगे निकल गईं। इस गेम में सिंधू ने लगातार बढ़त बरकरार रखते हुए स्कोर को 15-10 तक पहुंचा दिया। कैरोलिना ने वापसी की पूरी कोशिश की और वह एक बार फिर सिंधू के करीब तक पहुंची और स्कोर को 15-13 पर ला दिया। अंत तक आते-आते सिंधू ने उन्हें वापसी के ज्यादा मौके नहीं दिए और 21-16 से यह गेम अपने नाम कर खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया।