पहले प्राधान फिर विधायक बनने की तैयारी में शीलू

शीलू बांदा जिले की वह लड़की है जिसके साथ बहुजन समाज पार्टी के विधायक पुरुषोत्तम नरेश ने बलात्कार किया था। मगर शीलू ने लंबी लड़ाई लड़कर उसे दस साल की सजा दिलवाई। शीलू अब चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। खबर लहरिया की पत्रकार ने उससे उसके राजनीतिक सफर की शुरुआत पर बात की। शीलू इस बार प्रधानी का चुनाव लड़कर आगे कांग्रेस पार्टी की तरफ से विधायक पद का चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत के लिए उन्होंने राहुल गांधी से बात भी की।

सवाल – आप प्रधानी का चुनाव क्यों लडना चाहती हैं?
जवाब- बलात्कार के बाद इंसाफ पाने की लड़ाई लड़ने और जीतने के बाद दुनिया में मेरी छवि दबंग शीलू के रूप में बन गई। मैं अपनी इस पहचान को खोना नहीं चाहती हूं। मेरे गांव और क्षेत्र की जनता चाहती है कि मैं चुनाव लडूं। गांव और क्षेत्र का विकास करूं। मुझे इस बात की बहुत ही खुशी है कि मेरे गांव की नौजवान लड़कियां और औरतें चाहती हैं कि मैं चुनाव जीत कर उनके हक की लडाई को आगे ले जाऊं।

सवाल – प्रधानी के चुनाव में आप का एजेंडा क्या होगा? कौन से मुद्दे पर आप जोर देकर काम करने की सोच रही हैं?
जवाब – मेरा खास ऐजेंडा औरतों की सुरक्षा का होगा। गांव में महिलाएं घर के अन्दर पिटती रहती हैं। उनके साथ में जातिगत हिंसा, मारपीट,बलात्कार छेड़खानी दहेज हत्या और मानसिक हिंसा होती रहती है। पर पंचायत स्तर पर कोई खास पहल नहीं की जाती है। मैं चुनाव जीत कर खास कर इन मुद्दों पर काम करूंगी और इस लड़ाई को आगे तक ले जाऊंगी। बाकी गांव के विकास के लिए राज्य और केंद्र सरकार से बजट लाऊंगी और जमकर विकास का काम करूगी।

सवाल – आपके पिता भी विधायकी का चुनाव लडना चाहते हैं, उसके बारे में आप क्या कहना चाहती हैं?
जवाब – पिता जी की अलग सोच है। मगर मैं कांग्रेस से विधायक का चुनाव लड़ूंगी। मैंने राहुल गांधी से मुलाकात की उन्होंने मुझे विधायक पद के लिए टिकट देने का वादा किया है।