पंद्रह दिन से चार सौ गांवों की बिजली गुल

bijli 1जिला अम्बेडकर नगर ब्लाक कटेहरी, उपकेन्द्र महरूआ नसीरपुर और पतौना। यहां के महरूआ नसीरपुर उपकेन्द्र के फीडर का पैनल 14 जनवरी 2015 को जल गया था। इस फीडर से कसड़ा, बाहरपुर, जमालपुर जैसे चार सौ गांवों को बिजली दी जाती थी। इन गांवों की कुल मिलाकर आबादी करीब तीस हजार होगी। कुछ दिन तक पतौना गांव में लगे फीडर से यहां बिजली दी गई। लेकिन दोगुना लोड़ सहन न कर पाने के कारण 24 जनवरी को यह फीडर भी जल गया।
महरूआ नसीरपुर के बिजली उपभोक्ता जितेंद्र पांडेय, अभिमन्यु सिंह और वत्स का कहना है कि नसीरपुर फीडर का पैनल जल गया है। विभाग के अधिकारी बनवाने के लिए ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसे सुधारने के लिए लोग आए थे। लेकिन पता नहीं क्या हुआ। यह अब तक ठीक नहीं हो पाया है।
पतौना फीडर के बिजली उपभेक्ता रामप्रकाश, जगराम, आनंद नगर के सुधांशु ने बताया कि बहुत पहले ही बिजली ज़्यादातर गुल रहती थी। अगर आती भी थी तो वोल्टेज कम रहता था। लेकिन इस ओर विभाग ने कभी ध्यान नहीं दिया। अगर समय से फीडर की मरम्मत हो जाती तो अंधेरे में नहीं रहना पड़ता। पतौना के जे.ई. गयादीन का कहना है कि दोनों फीडरों में आई खराबी ठीक कराने की कोशिश हो रही है। अंबेडकर नगर के जिला बिजली विभाग के अधिषाशी अभियंता मुकेश बाबू का कहना है फीडर ठीक कराने का काम चल रहा है। जल्दी ही सबको बिजली मिल जाएगी।