पंजाब विश्वविद्यालय में छात्रों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने बरसायीं लाठियां

साभार: विकिमीडिया कॉमन्स

पंजाब विश्वविद्यालय के सभी कॉलेज में फीस बढ़ा दी गई है, जिसके बाद विश्वविद्यालयों में छात्रों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई, जिसमें कई छात्रों को गंभीर चोटें आई और कुछ पुलिस वाले भी जख्मी हो गए। बढ़ी हुई फीस को वापस लेने के लिए छात्रों ने काफी देर तक नारेबाजी की। इसके बाद जब वी सी आफिस में जाकर उन्होंने तोड़फोड़ की तब पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया जिसके बाद छात्रों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी।

सूत्रों ने बताया कि कुलपति के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के लिए इकट्ठी हुई विद्यार्थियों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा, पानी की बौछार का इस्तेमाल किया गया और आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े।  पुलिस द्वारा बल प्रयोग में कुछ विद्यार्थी घायल हुए हैं।

प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने पुलिस पर पथराव किया, कार्यालय की खिड़कियां तोड़ दीं और विश्वविद्यालय की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया।  पुलिस द्वारा दौड़ाए जाने पर कुछ विद्यार्थी विश्वविद्यालय परिसर में ही स्थित गुरुद्वारे में घुस गए और वहीं छिपे रहे।  उन्हें गुरुद्वारे से बाहर आने को मनाने के लिए पुलिस अधिकारियों को बुलाया गया।