पंजाब टीम को आया होश और दिल्ली टीम हो गई फुस्स

kings 11 punjab copyदेश में आईपीएल 2016 जादू सबके सर चढ़ कर बोल रहा है। हालांकि आईपीएल शुरू होने से पहले मराठवाडा में पानी की किल्लत को लेकर विवाद जरुर हुआ था, लेकिन अब दर्शक क्रिकेट के खेल में मग्न हो गये हैं।
यह प्रतियोगिता आठ टीमों के बीच खेली जा रही है। अब तक, गुजरात लायन टीम का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है। पंजाब किंग्स और महेंद्र सिंह धोनी के पुणे के खिलाड़ी, प्रतियोगिता में सबसे पीछे चल रहे है।
आइये देखते हैं, आईपीएल टी-20 की अब तक के झलक…
किंग्स इलेवन पंजाब
पंजाब के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अभी तक ठंडा ही चल रहा था। लेकिन पिछले हफ्ते दिल्ली टीम के खिलाफ जीत कर पंजाब ने उम्मीदें बढ़ा दीं। अब तक, नौ मैचों में पंजाब ने मात्र 6 अंक प्राप्त किए है। लेकिन अभी भी वह इस प्रतियोगिता में आगे निकलने की कोशिश कर सकते हैं।
पंजाब के बल्लेबाजों का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा, लेकिन गेंदबाजdownload संदीप शर्मा और मोहित शर्मा की जोड़ी ने हर बार पंजाब टीम को बचाया है। जैसा कि दिल्ली के खिलाफ खेले गये एक मैच में हुआ, दिल्ली के सभी बल्लेबाज एक से बढ़कर एक हैं, और मैच के दौरान लगातार चौके छक्के मार रहे थे।
मैच को जीतने के लिए दिल्ली को 61 रन, 38 गेंदों में बनाने थे। ऐसा लग रहा था कि दिल्ली आसानी से मैच जीत जाएगी लेकिन संदीप शर्मा और मोहित शर्मा की जोड़ी ने दिल्ली को हरा दिया।
दिल्ली डेरडेविल
दिल्ली के टीम का खराब प्रदर्शन सिर्फ पंजाब के खिलाफ ही नहीं बल्कि पुणे के खिलाफ भी देखने को मिला। लेकिन ऐसा क्यों हुआ?
शायद, दिल्ली टीम को जहीर खान के ना खेल पाने का झटका लगा है। जहीर खान को आईपीएल का सबसे चतुर कप्तान माना जाता है। जिस तरह से जहीर खान सामने वाले टीम के बल्लेबाजों का आंकते हैं, वह बहुत कम ही कप्तान कर पाते हैं। इसीलिए पुणे की टीम के आगे बिना जहीर खान के दिल्ली के खिलाड़ी कमजोर नजर आते हैं।
अगर दिल्ली ने यह मैच जीत लिया होता तो वह अंक सारणी के सबसे नीचे नहीं बल्कि ऊपर होती!
हालांकि पंजाब के हाथों मिली पराजय के कारण उनका प्रतियोगिता में आगे बढ़ पाना और मुश्किल हो गया है।

साभार विसडेन इंडिया