नेहा से क्यों उसका प्यार बात नहीं कर रहा है? जानने के लिए सुनिए लव गुरु एपिसोड-45

सवाल:- हेल्लो… लव गुरु जी, मेरा नाम नेहा है, और मुझे मेरे मामा का लड़का बहुत पसंद है, मैं हमेशा मामा के घर जाती रहती हूँ, मुझे वहीँ पर रहने का मन करता है, ऐसा लगता है कि मैं उससे प्यार करती हूँ लेकिन वो तो मुझसे ठीक से बातें भी नहीं करता। हमेशा मुझसे कटा- कटा सा रहता है, मुझे नहीं समझ में आ रहा है कि मैं क्या करूँ?
जवाब:- नेहा, सबसे पहले तो ये कि आप कितनी बड़ी हैं, और वो लड़का पढ़ाई करता है या क्या करता है, कई बार ऐसा होता है किबहुत सारे लड़के शर्मीले होते हैं, हो सकता है वो लड़का भी ऐसा ही हो। आप उनसे बातें करके देखिए, या ये देखिए कि वो केवल आपसे बातें नहीं करते या किसी लड़की से बातें नहीं करते।और आप उसी घर में रह रही हैं आपको तो वहां रहते रहते समझ आ गया होगा कि वो लड़का केवल आपसे ही बातें नहीं करता या किसी से नहीं।
सवाल:- हाय लव गुरु जी, कैसी हैं आप? मेरा नाम अंकित है। और मेरी सगाई हो गई है, घर वालों की मन से शादी हो रही है, मुझे किसी से प्यार तो नहीं था इसलिए मुझे कोई दिक्कत नही है लेकिन जब मैं उस लड़की से बात करता हूँ तो ऐसा लगता है कि वो मुझसे बात नहीं करना चाहती, ऐसा लगता है उसे किसी और से प्यार है, मैं क्या करूँ?
जवाब:- अंकित, आप दोनों की शादी हो रही है, पूरी ज़िन्दगी भर की बात है, अगर आपको शक है कि उसे किसी और से प्यार है या जो भी बात है, तो सबसे पहले आप उनसे एक दोस्त की तरह रिश्ता बनाइए, फिर धीरे-धीरे बातें करते-करते खुद मालूम हो जाएगा कि क्या बात है? हो सकता है अभी उनका शादी का मूड ना हो, हो सकता है पढ़ाई करने का मन हो, जो भी हो वो तो उनसे बात करने अपर ही मालूम होगा। कई बार ये भी होता है कि लड़कियां शर्माती हैं, आप बिना जाने अपने मन में ये मत सोचिए कि उन्हें किसी और से प्यार है।

Published on Aug 11, 2017