नेताओं ने किया उत्तर प्रदेश का चीरहरण!

Rupesh Pandey Photoभाजपा के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य की एक फोटो ने सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा कर दिया। भाजपा के वाराणसी कार्यकर्ता के द्वारा लगायी इस तस्वीर पर अन्य पार्टी भी भड़क उठी हैं। पिछले कुछ दिनों से सपा के छात्र नेता जगह-जगह जा कर भाजपा का विरोध भी कर रहे हैं और फोटो लगाने वाले रुपेश पांडेय का पुतला भी फूंक दिया। वाराणसी के सपा महासचिव अरविंद ने बताया कि “यह बहुत शर्मनाक हादसा है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं और सरकार से हमारी मांग है कि इसकी जांच हो”
क्या था मामला?
पिछले हफ्ते केशव मौर्य को यूपी भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया। उनका चयन होने के बाद सोशल मीडिया में एक तस्वीर आने लगी जिसमे ‘रक्षमाम् केशव’ लिखा हुआ था। तस्वीर द्रौपदी के चीरहरण की है। लेकिन यहां द्रौपदी उत्तर प्रदेश है, और राहुल गांधी, अखिलेश यादव, मायावती, आजम खान और ओवैसी ‘कौरव’ बनके उत्तर प्रदेश का चीरहरण कर रहे है। केशव मौर्य इस फोटो में ‘कृष्ण’ के अवतार में हैं और तस्वीर के कोने में नरेन्द्र मोदी और अमित शाह भी उपस्थित दिखाई दे रहे हैं।
इस तस्वीर का मतलब क्या हुआ?
उत्तर प्रदेश के चीरहरण के फोटो को समझाते हुए रुपेश पांडेय का कहना है कि “यूपी में पिछले 14 सालों से भ्रष्टाचार की स्थिति बनी हुई है। इस तस्वीर में यही दिखाया है कि व्यवस्थाओं का किस तरह से चीरहरण हो रहा है।” पांडेय अपने आप को भाजपा का कार्यकर्ता कहते हैं और वह इस बात को पार्टी में मुद्दा बनायेंगे।