धारदार है तलवार

Talwar1कलाकार – नीरज कबी, इरफान खान, कोंकणा  सेन, तब्बू,निर्देशक – मेघना गुलज़ार
तलवार फिल्म नोएडा में हुए आरूषि हत्याकांड पर आधारित है। और कहानीकार ने हूबहू सच्ची घटना को फिल्म में उतारने की पूरी कोशिश की है। आरूषि के नाम की जगह पर श्रुति का नाम और तलवार की जगह पर टंडन परिवार हो गया है।
तलवार फिल्म की कहानी शुरू होती है टंडन परिवार से। इस परिवार में रमेश टंडन यानी नीरज काबी, नूतन टंडन यानी कोंकणा सेन अपनी बेटी श्रुति टंडन के साथ रहते हैं। एक दिन रात को श्रुति का हत्या हो जाती है। जिसकी जाँच पहले पुलिस करती है लेकिन बाद में सीबीआई को दे दी जाती है। सीबीआई में यह जाँच अश्विन कुमार यानी इरफान खान करते हैं। इस जाँच में क्या निकलता है, कैसे हुई श्रुति की मौत। आखिर कौन है उसकी मौत का जि़म्मेदार? इस सब का जवाब आपको तलवार फिल्म में मिलेगा।
आइए अब बात करते है फिल्म के कलाकारों की। इस फिल्म में एक से बढ़कर एक काम करने वाले नायक और नायिकाएं हैं जो किसी फिल्म को हिट करने को माद्दा रखते है।  मां बाप के रूप में नीरज कबी और कोंकणा ने काफी भावनात्मक अभिनय किया है। तब्बू ने एक बार फिर से बताया है कि वे सबसे अलग क्यूं  हैं। इरफान खान का अभिनय फिल्म में चार चाँद  लगाता है।
अगर आप अच्छा अभिनय देखना चाहते हैं, अगर आप सच्ची घटना पर आधारित फिल्मों के शौकीन हैं तो आप इस फिल्म को भूलकर भी ना भूलें। नहीं तो आप एक अच्छी कहानी देखने से चूक सकते है।