देशभक्ति पड़ी मेहेंगी!

साभार: फेसबुक

फेसबुक पर भारत के स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सिंगापुर के झंडे को फाड़कर, उसके पीछे भारतीय ध्वज दिखाने वाली फोटो पोस्ट करने के मामले में सिंगापुर में भारतीय मूल के एक कर्मचारी की नौकरी चली गई है।

बताया जा रहा है कि 14 अगस्त को अविजीत दास पटनायक ने फेसबुक के सिंगापुर इंडियंस एंड एक्सपेट्स ग्रुप पेज पर एक फोटो पोस्ट की जिसमें एक टी शर्ट पर सिंगापुर का झंडा बना था और इसको चीर कर भारतीय ध्वज दिखाई दे रहा था। इस समूह में 11,000 सदस्य हैं।

पटनायक करीब एक दशक से सिंगापुर में रह रहे हैं। उन्होंने ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ शीर्षक के साथ तस्वीर को पोस्ट किया था।

पोस्ट के बाद इंटरनेट का इस्तेताल करने वाले लोगों ने इसे ‘अपमानजनक’ और सिंगापुर का ‘अपमान’ करने वाला बताया। हालांकि पोस्ट को हटा लिया गया था।

डीबीएस बैंक ने 19 अगस्त को अपने फेसबुक फेज पर कहा था कि पटनायक ने तस्वीर यह दिखाने के लिए पोस्ट की थी कि वह सिंगापुर में रहने के बावजूद दिल से भारतीय हैं और इसके अपमानजक होने का अहसास होने के बाद पोस्ट हटा दिया था।

बैंक ने आज फेसबुक पर एक बयान जारी करके कहा कि पटनायक अब उसका कर्मचारी नहीं है। इस बीच मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है और जांच चल रही है।