दुबई सुपर सीरिज में सिंधु ने जीता रजत पदक    

साभार: ट्विटर/पी वी सिंधु

भारत दमदार टेनिस खिलाड़ी पीवी सिंधु दुबई सुपर सीरीज के फाइनल में जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।
सत्र के इस आखिरी मैच में शुरुआती बढ़त के बावजूद आखिर में उन्हें यामागुची से 21-15, 12-21, 19-21 से हार झेलनी पड़ी। यह मुकाबला एक घंटे 34 मिनट तक चला।
भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद शटल बाहर मार दी और नेट ने फिर से यामागुची का साथ दिया जिससे वह 7-5 से बढ़त पर गयी। जापानी ने क्रॉस कोर्ट रिटर्न से एक और अंक बनाया लेकिन इसके बाद सिंधु ने लगातार छह अंक बनाकर मैच का नक्शा बदल दिया। जब स्कोर 8-8 से बराबरी पर था तब दोनों खिलाड़ियों के बीच 33 शॉट की लंबी रैली देखने को मिली।
इस मैच से पहले सिंधु का यामागुची के खिलाफ रेकॉर्ड 5-2 था। इस साल अपना चौथा सुपर सीरीज फाइनल खेल रही 22 वर्षीय सिंधु इस तरह से साइना नेहवाल से आगे निकलने में नाकाम रहीं जिन्होंने 2011 में फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन उन्हें भी अपनी हमवतन भारतीय की तरह सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था।
सिंधु ने इस साल इंडिया ओपन और कोरिया ओपन के रुप में दो सुपर सीरीज खिताब जीते थे। इसके अलावा वह हॉन्ग कॉन्ग ओपन और विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंची थी।