ट्रंप ने की महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी

14595565_1199701853419928_6549633873601946168_nअमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकिन पार्टी के उम्मीदवार डोनल्ड ट्रंप की महिलाओं के बारे में की गई अभद्र टिप्पणियों के सामने आने पर उनका जोरदार विरोध हो रहा है। सोशल मीडिया पर दुनिया भर की महिलाएं ट्रंप के विरोध में खुलकर सामने आईं।
आगामी 8 नवम्बर को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में खड़े ट्रंप का कोई राजनैतिक अतीत नहीं है और शायद इसलिए भी ट्रंप उम्मीदवारों की सूची में पिछड़े हुए लगते हैं। हालिया हुए विवाद के बाद चुनावों में उनकी मौजूदगी को गलत ठहराया जा रहा है।
दरअसल, 2005 में ट्रंप ने यह बात एक टेलिविजन शो हॉलिवुड के होस्ट बिली बश से कहा कि मैंने उस महिला के साथ सेक्स किया जो मेरे पास मदद के लिए आई थी। वह महिला शादीशुदा थी। उसे कुछ फर्नीचर चाहिए था। मैं उसे फर्नीचर शॉपिंग के लिए ले गया। इसके बाद ट्रंप ने उसी शो में अभिनेत्री एरियाना जकर को देखकर कहा कि उन्हें कुछ बासी साँस को दूर भगाने की गोली चाहिए। उन्होंने कहा, हो सकता है मैं उसे चुम्बन करने लग जाऊं क्योंकि मैं खूबसूरत लड़कियों को देखकर ही उनकी तरफ आकर्षित हो जाता हूं। मैं चुम्बन करने के लिए बिल्कुल भी इंतजार नहीं कर पाऊंगा। ट्रंप यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि अगर आप स्टार हैं तो वें (महिलाएं) आपको सब कुछ करने देती हैं। इस मामले में उन्होंने अपनी बेटी को भी नहीं छोड़ा है। 2004 में रेडियो के लिए दिए गए इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी बेटी की शारीरिक बनावट पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि वह “कामुक” है।
डोनल्ड ट्रंप के इस बयान के बाद उनकी चौतरफा आलोचना हुई। इतना ही नहीं एक दर्जन से अधिक प्रमुख रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े लोगों ने अपना समर्थन वापस ले लिया और उनसे चुनाव बाहर होने के लिए कहा। हालांकि इन सबके बावजूद ट्रंप पर जैसे कोई असर नहीं पड़ा है।