टांसफार्मर जला दो बच्चे झुलसे

download
जला ट्रांसफार्मर

जिला लखनऊ, मोहल्ला साहबगंज। साहबगंज में रखा ट्रांसफार्मर एक दिसम्बर 2013 को जल गया जिससे वहां खेल रहे दो बच्चे काफी बुरी तरह झुलस गए।
साहबगंज निवासी प्रिया मिश्रा ने बताया कि बीते रविवार दोपहर साढे तीन बजे के करीब ट्रांसफार्मर में कुछ दगा जिससे आग लग गई जिससे एक बेटा हमारा भी था। मोनू 4 साल का और दूसरा बेटा मेरी पड़ोसन सीमा का था आषू। इन दोनों बच्चों को हम लोंगों ने मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है अभी दोनों का इलाज चल रहा है। आस पास के लोगों का कहना है कि तार की पतंग कट कर ट्रांसफार्मर में गिरी थी जिससे आग लग गई थी।
बिजली विभाग के जेई आरिफ खान ने बताया कि हम लोगों को जैसे ही सूचना मिली हम तुरन्त गए पहले आग बुझाई फिर चेक किया तो पतंग का कोई लफड़ा नहीं था। असल में दो तार खुले हुए टच हो गए जिससे ये हादसा हो गया था। हमने फिर दूसरा ट्रांसफार्मर वहां लगवाया काफी मषक्कत के बाद साहबगंज में लाइट आ पाई। ट्रांसफार्मर के जल जाने से करीब आठ घंटा बिना लाइट के साहेबगंज वालों को रहना पड़ा।
मेडिकल कालेज के डा. विवेक यादव ने बताया कि बच्चे काफी झुलस गए हैं पर घबराने की बात नहीं है हमारे यहां उनका इलाज चल रहा है पैर ज्यादा झुलस गए है दर्द के इंजेक्षन लगाए जा रहे है जिससे दर्द में आराम है इनका इलाज यहां अभी करीब डेड़ महीने तक होगा।