झांसी के सिमरावारी गाँव में बच्चों को किया सम्मानित

जिला झांसी, ब्लाक बबीना, गांव सिमरावारी इते 2 अक्टूबर को गांधी जयंती धूम धाम से मनाई गई। स्कूल के बच्चन ने गाना गाए और डांस भी दिखाओ और अपनी प्रतिभा बड़ाई। और बच्चन को सम्मानित करो।
आई एस राठौर संस्था अध्यक्षक ने बताई के राम मोहन कुशवाहा अच्छो काम कर रए। जाके लाने जो भी बने हम बो सहयोग करत रेहे। जो गरीब बच्चा हे जिनको कोऊ सहाय नईया उनको सहयोग करे और उनको शिक्षा मिलबे और जेई बच्चा आगे चल के अच्छे बने।
अपने अपने उद्देश्य को पूरो करे और संस्था को नाम भी रोशन कर हे।
उषा ने बताई के हमाय तीन बच्चा पढ़त जामे अच्छो पढ़ात अच्छी जानकारी देत। हमाय बच्चा तो भोत पढ़त।
मीरा ने बताई के इते पढ़ाई भोत अच्छी होत पूरी महनत और लगन से बच्चन को पढ़ात। अजय कुशवाहा भोत महनत कर रए बच्चन के संगे और जो पढ़ाबे वाली दीदी आती बे भी अच्छो पढ़ाती।
आशा ने बताई के हमाओ एक बच्चा पढ़त हम अब अपने दो बच्चन को भी जई में पोचा हे पढबे के लाने। अच्छी पढ़ाई होत और बच्चा भी मन लगा के पढ़त। और इते की दीदी भी बच्चन के संगे महनत करती।
अब जा संस्था से हम गरीब आदमियन के बच्चा पढ़ लिख जेहे काय के हम ओरन नो तो इतने रुपईया हे नईया के उन्हें अच्छे से पढ़ा लिखा पाते और आज के जमाने में तो बिना पढ़े लिखे कछु नईया।
लेकिन अब कम से कम आगे चल के अपनी जिन्दगी में कछु कर सकत और अपनी आगे की जिन्दगी बना सकत। नातर जेसे हम ओरे मजूरी करत सो बाद में हमाय मोड़ी मोड़ा करते।
लेकिन अब पढ़ लिख जेहे तो संस्था को नाम रोशन कर हे और अपने गांव और मताई बाप को नाम भी रोशन कर हे। आगे चल के एक अच्छे नागरिक की जिन्दगी जी सकत अब हमे तो जा संस्था से भोत फायदा भई के हमे मोड़ी मोड़ा पढ़न लगे। रोज हम उने पढबे के लाने टाइम पे पोचात और नई नई जानकारी सीखत।

रिपोर्टर- सफीना 

04/10/2016 को प्रकाशित