झांसी के मानपुर गांव में एक ही परिवार में चार दिन के अन्दर हुई तीन मौतें।

जिला झांसी, गांव मानपुर में एकई परिवार की चार दिना में भई तीन मोते जी मे ग्यारह साल के प्रमोद की मौत 13 जुलाई को जयराम कि मोत 15 जुलाई को गोविन्द की मोत 16 जुलाई को जे तीन मोतें एकई परिवार के आदमियन की है और तीनऊ की मोते फांसी से लटकी मिली घर वालेन ने बताई के प्रमोद ने घर में छत से फांसी लगाई प्रमोद के चाचा गोविन्द और जयराम ने खेत पे जा के पेड़ से लगाई प्रमोद के बाप महेश और मताई ने बताई के हम तीनऊ जने ने संगे खाना खाओ और हम खेलत छोड़ गए ते और हम दोई जने हारे चले गये ते जब आय तो प्रमोद की लाश घर की छत से लटकी मिली। और दोउ तरप से पर्दा बंद टगी ती प्रमोद की बड़ी मम्मी प्रीती और दादी कपूरी ने बताई के हमाई तो कोऊ से कछु दुश्मनी नईया ना कबहू प्रमोद ने कछु बताई के हमे कोऊ परेशान करत ।
और प्रमोद के मामा ने बताई के फांसी इतने ऊचे से प्रमोद लगाई नई सकत बो तो जब पतों चले जब पोस्टमार्टम हो के आ जेहे पोस्ट पोस्टमार्टम करबाओ है के कछु पतों चल जाबे प्रमोद के चाचा ने बताई के हमाय भतीजे को मारबे आओ तो के चोरी के बजे से मारो ।
जयराम की पत्नी रेखा ने बताई के जयराम ने फांसी खेत पे जा के लगाई जयराम को अपने भतीजे को सदमा और जयराम के घर में चोरी हो जाबे के मारे जयराम कर्जा में डूबो तो संगे बाकी तबियत भी ख़राब रत ती जयराम के ऊपर कम से कम चार लाख को कर्जा हतो जयराम को छात ,सर और पैरन में दर्द होत तो बाको इलाज भी होत तो जी के मारे बो कर्जा नई चुका पा रओ तो और गरीबी हालत हती खर्च से परेशान हते और मजदूरी करत हते केबल।
जमीन हती नई जी के मारे जयराम ने फांसी लगा के आत्महत्या कर लई जयराम के घर में कम से कम एक महीना पेले चोरी हो गई ती
गोिवन्दास ने भी फांसी लगा के आत्महत्या कर लई परिवार वालेन को कैबो है के गोविन्द शराब पीयत हते ई से बाने अपने भज्जा और भतीजे के गम में फांसी लगा लई गांव के आदमियन ने बताई के हमाय गांव में हर साल कोऊ न कोऊ के ते चोरी होत। गम में डूबे परिवार वालेन ने पुलिस को कोनउ खबर नई दई उनको केबो है के हमे कछु जानकारी नई लेने है ।
19/07/2016 को प्रकाशित

झांसी के मानपुर गांव में एक ही परिवार में चार दिन के अन्दर हुई तीन मौतें। शोक और सदमे में डूबा परिवार।