झांसी के खजराहा खुर्द गांव में पुलिया और सड़क टूटी प्रधान का कहना – नहीं है पैसा

जिला झांसी, ब्लाक बबीना, गांव खजराह खुर्द इते की सड़क और पुलिया कम से कम छह सात साल से टूटी डरी। लेकिन अबे तक कोऊ ने नई बनवाई। आदमी जा पुलिया और सड़क से हो रए परेशान मोड़ी मोड़ा भी स्कूल नई जा पा रए।
बनवारी ने बताई के हम इते चार से दस आदमी रत लेकिन सबके खेत इतेई हे सो कऊ रात के निकरबे में परेशानी होत और टेक्टर नई निकर पात। बरसात में तो और भी ज्यादा परेशानी होत विश्वनाथ ने बताई के हम सोच रए के जा सड़क और पुलिया बन जाबे तो परेशानी दूर हो जेहे सबकी काय के बरसात में तो बिल्कुल निकरई नई पात और न मोड़ी मोड़ा स्कूल जा पात।
बेनी ने बताई के सोमवार को इते मेला लगत सो न गाडी कड़ पाती न टेम्पों कड़ पाती आदमी परेशान होत।
दीपक ने बताई के बरसात में कीचा हो जात कसके सो कोऊ निकर नई पात। और प्रधान भी देख जात और कह देत के बनवा देहे लेकिन अबे तक नई बनी।
प्रधान भवर लाल ने बताई के जा सड़क और पुलिया को टूटे छह साल हो गई। लेकिन हमाय खाते में तीन लाख हते सो गांव में 125 मीटर वाली इंटरनेट लाइन बिछवाने सो बो रुपईया चलो गओ। अब बचो डेढ़ लाख सो उतने में कुन पुलिया बन पेहे बाके लाने पांच छह लाख रुपईया लगे तब बा बन पेहे अब जब दूसरी योजना में रुपईया आहे सो बनवा देहे। और हमने अलग से मांग करी ती जा पुलिया के लाने सो कह रहे ते के रुपईय नईया।

रिपोर्टर- सफीना और कविता देवी

21/09/2016 को प्रकाशित

झांसी के खजराहा खुर्द गांव में पुलिया और सड़क टूटी
प्रधान का कहना – नहीं है पैसा