झांसी के आरामशीन कसबे में पाइपलाइन टूटी, सड़क में बह रहा पीने का पानी

जिला झांसी, कस्बा आरामशीन, 9 जनवरी 2017। बुंदेलखण्ड में पानी की कमी हमेशा बनी रहती हैं, पर वही पानी अगर सड़क पर बेकार जा रहा होगा तो आप इसे बर्बादी ही बोलेंगे। आरामशीन कस्बे में नवम्बर के महीने में पीने के पानी की पाइपलाइन टूटी थी, जो दो महीने बाद भी जस की तस है। पीने का पानी सड़क पर फैला हुआ है, जो वहां से आने-जाने वाले राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। वहीं इस समस्या पर जल निगम विभाग ने जानकारी नहीं होने की बात कहकर कन्नी कट ली है।

दो महीने से पानी सड़क पर बहने के कारण सड़क कीचड़ से भर चुकी है, जो वहां से आने-जाने वाले वाहनों के साथ राहगीरों को भी परेशान कर रही है।

सड़क पर फलों की दूकान लगने वाले मोहम्मद सलीम करते हैं, “जब दूकान के आगे कीचड़ होगा तो कोई ग्राहक क्यों फल लेने के लिए आएगा। इसके कारण यहां दूकान लगने वाले दूकानदारों को परेशानी हो रही है।”

आसिफ खान पानी फैलने के कारण वाहनों को परेशानी होने की बात बताते हुए कहते हैं, “पाइप लाइन टूटने की शिकायत हमें प्रधान से की हैं पर वह कुछ नहीं करते हैं।”

वहीं प्रधान कोमल सिंह अहिरवार इस समस्या पर कुछ भी कहने से मनाकर देते हैं।

सड़क पर पानी के कारण स्कूल बच्चों को आने-जाने में खासी परेशानियों का समान करना पड़ा रहा है। यहां पर दूकान चलाने वाले अशोक कुमार गुप्ता कहते हैं, “पीने का पानी खराब जा रहा है, हमनें जल निगम में शिकायत की है, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।”

इस समस्या पर जल निगम ने जानकारी नहीं होने की बात कहकर इस समस्या में कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

रिपोर्टर- सफीना और सोनी

05/01/2017 को प्रकाशित