जिले को हर तरह की सुविधाएं देकर मनाया गया योगी सरकार के एक साल पूरा होने का जश्न

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के एक साल पुरे होने के उपलक्ष्य में 5 अप्रैल को चित्रकूट जिला में विकास मंत्री डाक्टर महेंद्र सिंह का दौरा हुआ है और सिंचाई का सामान और ट्रैक्टर लोगों को बांटा हैं। महोबा जिले उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने यहां के लोगों को सार्वजनिक शौचालय देकर खुश करने की कोशिश की है।
महोबा कि स्वरूप रानी का कहना है कि पर्चा बंटा था तब पता चला था कि मंत्री आने वाले हैं। सितारा का कहना है कि हमें उम्मीद नहीं थी कि ऐसा शौचालय बनाया जायेगा। इस शौचालय से बहुत से लोगों को सुविधायें मिल जायेगी। विष्णु पांडे ने बताया कि हम यहां नहीं आते तो साइकिल की सुविधा नहीं मिल पाती।  चित्रकूट के सूरजपाल का कहना है कि हमें इंजन और पाइप मिले है। शिवप्रसाद का कहना है कि कुंआ खोदा था तो बुन्देलखण्ड पैकेज से इंजन और पाइप मिले हैं
उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का कहना है कि बड़ी तेजी के साथ बदलाव आया है। प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री का मानना है कि 2022 तक सभी किसानों की आमदनी दुगनी हो जायें। बुन्देलखण्ड के लिए सिंचाई, पानी, बिजली, सड़क और उद्धोग लगाने के लिए कहा है।
विकास मंत्री डाक्टर महेंद्र सिंह का कहना है कि गरीबो के घर में प्रकाश आये उसके लिए नये कनेक्शन दिए गये हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने सैतीस लाख नये राशनकार्ड और एक लाख अन्तोदय कार्ड बनाये हैं।

रिपोर्टर- मीरा जाटव, नाजनी और श्यामकली

Published on Apr 6, 2018