जिला झांसी के बबीना ब्लॉक में 15 साल से हो रहे हैं हादसे, लोगों का जीना हो रहा मुश्किल

जिला झांसी के ब्लाक बबीना के लोगों का जीना मुश्किल हो गया हैं।यहां सड़क खराब होने के कारण कई हादसे हो चुके हैं। पन्द्रह- बीस साल से लोग प्रशासन को आवेदन दे रहे हैं, पर अभी स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है, बल्कि हालात और बिगड़ गये है।
सोनू कुमार विश्वकर्मा का कहना है कि सड़क खराब होने के कारण बच्चें स्कूल नहीं जा पातें हैं बच्चों को अकेले स्कूल भेजनें में खतरा है क्योंकि टूटी पुलिया में तीन- चार फुट का गड्ढा है, गड्ढा में बच्चें गिर जायें तो बच नहीं सकते हैं। मरीज को अस्पताल नहीं ले जानें पाते हैं रास्ते में ही मर जाते हैं। मनोज कुमार पाठक का कहना है कि इस सड़क से निकलने पर लोग लगड़े हो जाते हैं। पन्द्रह साल पहले जब से सड़क बनी है तब से पक्की नहीं कराई गई है। मनको ने बताया कि सड़क में गिर जाते है तो उठ नहीं पाते है। भगवानदास का कहना है कि जब चुनाव आते है तो हाथ जोड़ते है किन्तु चुनाव के बाद ध्यान नहीं देते है।यहां कुछ विकास नहीं है। भोले रैकवार ने बताया कि विधायक,सांसद और डीएम सबको दरखास दी है लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं हुई है।
जिला पंचायत सदस्य भारत सिंह का कहना है कि यह सड़क बनने के लिए तैतालिस लाख रूपये पास हो गये है, एक महीने के अंदर काम शुरू हो जायेगा।

रिपोर्टर- सफीना 

Published on Jan 31, 2018