जिंदगी जीने की बात सीखती है,  डियर जिंदगी

%e0%a4%a1%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%b0-%e0%a4%9c%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%a6%e0%a4%97%e0%a5%80कलाकार- शाहरूख खान, आलिया भट्ट, कुणाल कपूर, अली जफर, अंगद बेदी, ईरा दुबे, यशस्विनि दायमा
निर्देषक – गौरी शिंदे
निर्माता – गौरी खान, करण जौहर, गौरी शिंदे
संगीत -अमित त्रिवेदी
गीत – कौसर मुनीर

फिल्म की कहानी एक उभरती हुई सिनेमैटोग्राफर काइरा (आलिया भट्ट) की है, जो अपने जीवन को आदर्श तरह से जीना चाहती है। पर उसकी जिंदगी में बेवजह की परेशानियां हैं। जिनसे वह पीछा छोड़ना चाहती है और इस ही कोशिश में उसे मनोचिकित्सक जग (शाहरूख खान) मिल जाता है। जग काइरा को जीने का नया तरीका सीखता है और इस कोशिश में जग काफी हद तक कामयाब भी होता है।

फिल्म में कुणाल कपूर, अंगद बेदी और अली जफ़र काइरा के ब्वॉय फ्रेंड्स की भूमिका में हैं। फिल्म में हल्का फुल्का मजाक है और कई बार फिल्म को देखकर आपको ऊब चढ़ सकती हैं क्योंकि फिल्म की गति थोड़ी धीमी है। फिल्म में अलिया का अभिनय अच्छा हैं जबकि शाहरूख खान आपने नाम के हिसाब से कुछ खास नहीं कर पाए।

फिल्म की निर्देशक और लेखक गौरी शिंदे ‘इंग्लिश विंग्लिश’ जैसी सफल फिल्म बना चुकी हैं। पर ये फिल्म एक खास वर्ग को ध्यान में रखकर बनानी लगती है। फिल्म का संगीत अच्छा है और लोगों को पसंद भी आ रहा है। कुल मिलाकर फिल्म एक बार देखने लायक है।