जयपुर की टीम कबड्डी प्रतियोगिता जीती

04-09-14 Mano - Kabaddiबालीवुड हीरो अभिषेक बच्चन और हीरोइन ऐश्वर्या राय के पांव ज़मीन पर नहीं टिक रहे हैं। अगर आपको लगता है कि उनकी कोई फिल्म हिट हो गई है तो आप गलत हैं। दरअसल उनकी टीम ‘जयपुर पिंक पैंथर्स’ ने 31 अगस्त को ‘कबड्डी प्रो लीग’ प्रतियोगिता का फाइनल मैच जीत लिया है। देश में पहली बार हुए कबड्डी प्रतियोगिता के विजेता टीम अभिषेक बच्चन की है। अभिषेक बच्चन ने कहा ने अपने ट्विटर एकाउंट में लिखा कि पूरी रात मुझे लगा मैं एक सपना देख रहा हूं। मुझे भरोसा ही नहीं हो रहा था कि मेरी टीम ने प्रतियोगिता जीत ली है। मैं पूरी रात खुशी के मारे सो नहीं पाया। यह टीम सभी खिलाडि़यों, कोच (प्रशिक्षक) और दूसरे स्टाफ की मेहनत का नतीजा है।
फाइनल मैच बम्बई की ‘युनाइटेड मुंबई’ टीम और ‘जयपुर पिंक पैंथर्स’ के बीच हुआ था। पिंक पैंथर्स टीम के कप्तान नवनीत गौतम ने कहा कि दर्शकों के उत्साह और तालियों ने हमारा आत्मबल बढ़ाया। अब हमारी कोशिश की कि अगली बार हम इसे और मजे़दार बनाएंगे।
स्टार इंडिया कम्पनी के सी.ई.ओ. (प्रमुख) उदय शंकर ने कहा कि करीब पांच करोड़ लोगों ने इस मैच को देखा। जिस तरह से खिलाडि़यों ने इसे खेला, वह देखना रोमांचक था। कबड्डी को और ज़्यादा बढ़ावा देने की ज़रूरत है, वैसे भी देखा जाए तो शुद्ध भारतीय खेल यही है।