जब हवाईअड्डे से यात्री के पालतू मोर को वापस जाना पड़ा

साभार: एन बी सी डॉट न्यूज़

यूनाइटेड एयरलाइंस(हवाईजाहज कम्पनी) के जेटसेट हवाई जहाज ने अपने यात्री के साथ उसके पालतू जानवर को ले जाने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उनका वजन और आकार हवाई जहाज के निर्देशानुसार नहीं थाI लेकिन यह कोई साधारण पालतू जानवर नहीं था यह एक मोर था जिसके मालिक ने इसे कई बार जहाज से ले जाने की पहले भी कोशिशें की थीं।
हालाँकि जहाज में पालतू जानवरों का ले जाना मना नहीं है लेकिन मोर जैसे बड़े और भारी पालतू पक्षी को ले जाना जहाज में मौजूद लोगों के लिए खासा परेशानी भरा हो सकता था, इस तरह के अनुमान लगा कर जहाज में मोर को नहीं आने दिया गया।
इस बीच यात्री ने यह कहते हुए कम्पनी पर आरोप लगाया कि उससे पहले जब एक विशेष व्यक्ति द्वारा अपने मोर को ले जाने दिया गया तो उसके मोर को क्यों नहीं। जबकि इसके जवाब में कम्पनी का यह कहना था कि महिला को पहले ही इस बारे में बता दिया गया था लेकिन उन्होंने इसकी बिना परवाह किये हवाईअड्डे पहुँच गई। जहाज में मौजूद मेजबान लोरी ने बताया कि मोर को ले जाने के लिए महिला के पास अलग से टिकट थी लेकिन मानकों के अनुसार होने की वजह से मोर को जहाज में नहीं लिया गया।
इस बारे में यूनाइटेड एयरलाइन्स का कहना है कि इस तरह के पालतू जानवर जो व्यक्ति की भावनाओं से जुड़े हैं उनको साथ लानेले जाने के लिए कम्पनी द्वारा निर्देश बनाये गये हैं जिन पर विचार चल रहा है।