छत्तीसगढ़ अस्पताल में घायल आदमी के चोट पर चीटियों ने किया हमला

साभार: फ्लिकर

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की इलाज के दौरान कथित रूप से चींटियों के काटने के बाद मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति मनेंद्रगढ़ के अस्पताल के सामने अचेत पड़ा था। क्षेत्र के विधायक श्याम बिहारी जायसवाल के हस्तक्षेप के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के अस्पताल में भेज दिया गया जहां उसके घावों में चींटियां लग गई थीं और फिर इलाज के अभाव में उसने दम तोड़ दिया। हालांकि, प्रशासन ने इस दावे का खंडन किया है।

कोरिया जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एसके पैकरा ने बताया कि पिछले दिनों जिले के मनेंद्रगढ़ के अस्पताल से मरीज को बैकुंठपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति मनेंद्रगढ़ में सड़क किनारे मिला था। उसके सिर पर गंभीर चोट थी।

उन्होंने बताया कि बैकुंठपुर के जिला अस्पताल में भर्ती होने के बाद उसका इलाज शुरू किया गया। मरीज अर्धबेहोशी की हालत में था। साथ में किसी के भी नहीं होने के कारण उसकी साफ-सफाई नहीं हो पाती थी।

अधिकारी ने बताया कि मरीज के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस संबंध में सही जानकारी मिल सकेगी। हालांकि अभी ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सिर की गंभीर चोट के कारण उसकी मृत्यु हुई है।