छतरपुर डीपो में लगी आग, यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला गया

12 मई को बस में अचानक आग लगने से धू-धूकर जल गई बस। यात्री सकुशल बाहर निकाल लिए गये। गोरखापुलिया राठ से छतरपुर आने वाली डिपो बस में आग लग गई। ड्राईवर का कहना है कि इंजन में धुंवा अचानक उठा तो मैंने बस को रोक दी।

मनोज सिंह ने बताया कि लगभग बीस आदमी बस में थे, जो सब लोग बस से नीचे उतार लिए गये हैं। कंडेक्टर रफी उल्लाह ने बताया कि जैसे ही गाड़ी धुंवा देने लगी तो हमारे ड्राईवर ने गाड़ी खड़ी कर दी। गाड़ी में आग लगने के बाद सारे पैसेंजर और उनका सामान समेत सब लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। ड्राईवर सुरेश सिंह का कहना है कि शार्ट शर्किट से आग लगी थी, क्योंकि एकदम दे धुंवा देने लगी थी। जब मुझे पता चला की गाड़ी में आग लग गई है। मैंने सिलेंडर के द्वारा आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग में काबू न पाने की वजह और तेज आग जलने लगी। जल्दी-जल्दी में ध्यान नहीं दिया होगा, शायद गाड़ी न्यूटल रही होगी इसलिए गाड़ी खाई में चली गई है। लेकिन हमें कोई नुकसान नहीं हुआ है।

अनाउंसर दिलीप कुमार का कहना है कि गर्मी के कारण स्पारिंग होने की वजह से तार में आग लग गई है, लेकिन उस बस ड्राईवर और कंडेक्टर की सोझबूझ से सभी पैसेंजर सुरक्षित हैं। पुलिस भी मौके में पहुंचकर बहुत सहयोग की है।

रिपोर्टर: आलिमा तरन्नुम

Published on May 14, 2018