चोरी पर चोरी हुई जा रही है, नहीं जाग रही है महोबा पुलिस

जिला महोबा, शहर महोबा सरकार बदली लेकिन क्राइम नइ बदलो एक से सतरह मार्च के बीच में दो नइ तीन चोरी हो चुकी लेकिन आज तक इन चोरियन को खुलासा नइ भओ जबकी पुलिस भी पूरी रात दस्तक लगात।
महेंद्र पाटकर दुकानदार ने बताई के जब सबेरे सात बजे हमने दुकान खोली तो हमे सबरो सामान बिखरो मिलो फिर हमने महोबा कोतवाली में फ़ोन करो सौ नंबर भी डायल करो बे लोग आय उन ने अपनों काम करो फिर हमने एक एप्लीकेशन लिखी बो कोतवाली में दे आय। पैतीस हजार के लगभग रुपईया रखे ते ग्राहकन को सामान रखो तो हाय ताय और एक बहार को दुकानदार ही दे गओ तो बे भी रखी ती। चोरन के लाने कोनऊ तालो नइया उन ने तो नीचे से सब्बल लगाई और टोर देत एसी सात आठ चोरी हो चुकी दीवाल टोर के लेंटर काट के और जे चोरियन को अबे तक खुलासा नइ भओ बोले दो तीन घंटा में आ जाओ तो रिसविंग दे देहे फिर तुमाई जांच हो जेहे।
मोहन दुकानदार को मोड़ा ने बताई के पुलिस घूमत तो हे लेकिन कछू करत नइया। एक जने पुलिस वाले आय ते बोले तीन बजे के बाद भई हुए तुमाई चोरी हमने कई हमे का पतो हमे तो सबेरे पतो चलो। पुलिस वाले मंदिर के पास बैठात इते चौराहे पे कोऊ नइ बैठत न कोऊ चौकीदार बैठत। हमाओ चौकीदार बैठत तो बो ख़तम हो गओ। कोतवाल कई के मुकदमा लिख गाओ और जल्दी ही जाको खुलासा हुए।

रिपोर्टर- सुनीता प्रजापति

27/03/2017 को प्रकाशित