चेन्नई में भारी बारिश में डूबे कई इलाके

(फोटो साभार - खास खबर)
(फोटो साभार – खास खबर)

तमिलनाडु, चेन्नई। तमिलनाडु के कई हिस्सों में 30 नवंबर से शुरू हुई बारिश ने कहर ढा दिया है। यहां के कई इलाके पानी में डूब गए हैं। प्राकृतिक आपदा टीम तो पहले दिन से राहत कार्य में लगी है। मगर 1 दिसंबर की रात को सेना और नौसेना को भी बुलाना पड़ा। यहां के ज़्यादातर इलाकों में पानी भरा हुआ है। हवाई जहाज़, ट्रेनें और बस सेवाएं पूरी तरह से बंद हैं। राज्य में बाढ़ के कारण स्कूलों एवं सभी दफ्तरों में छुट्टी कर दी गई है। 2 दिसंबर तक इससे एक सौ अट्ठासी लोगों की मौत हो चुकी थी। चेन्नई हवाई अड्डे को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।
प्रशासन ने तो हेल्पलाइन नंबर चला ही रखा है। हर तरह की मदद सरकार भी कर रही है। मगर सोशल मीडिया में जिस तरह बाढ़ का सामना करनेवालों की मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं वह एक मिसाल है। सोशल साइट पर बयानबाज़ी और टिप्पणियां तो अक्सर ही होती हैं। मगर इस तरह पहल पहली बार दिख रही है।

*मदद के लिए आगे आए लोग

मैं पाॅन्डिचेरी में हूं। मेरा नंबर 9994514801 है। मैं किसी का फोन रिचार्ज कराने या जानकारी आगे बढ़ाने के लिए उपलब्ध हूं।
थोरायपक्कम में गैर शादीशुदा लोगों और छात्रों के लिए कई कमरे उपलब्ध हैं। दिक्कत में हैं तो हमसे संपर्क करें। हमारा नंबर है 96-00-72134। नाम वेंकट रामकृष्णन।
हम वाल्मीकि नगर, थिरुवनमयूर में रहते हैं। जहाँ इंटरनेट और बिजली डाउन हैं। अगर मदद चाहिए तो हमसे संपर्क करें।