चुनाव में ‘हर बार पिटते दलित’

चित्रकूट ज़िला, रामनगर ब्लाक, गांव लौरी, मजरा हनुमानगंज। यहां 21 अप्रैल 2014 को बलखड़िया गिरोह के बदमाशों ने गांव में घुसकर दलितों से मारपीट की। यह पहले सपा प्रचारक थे। पर अब उन्होंने बसपा का प्रचार करना शुरू कर दिया है। यहां लोगों को धमकी दी की वह केवल हाथी पर बटन दबाएं।

कुछ लोगों ने कहा कि वह सपा पर ही वोट करेंगे इस पर उन लोगों की पिटाई कर दी। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। गांव के रहने वाले भूप ने बताया कि सरकार और बदमाश दोनों हमें सुकून से नहीं जीने देते। चुनाव आते ही हर बार दलितों के साथ मारपीट शुरू हो जाती है। यहां के निवासी खुल्लू की बदमाशों ने पिटाई कर दी। वह सोनेपुर अस्पताल में भर्ती है। हालांकि गांव के कुछ लोगों का कहना है कि विपक्षी पार्टियां ऐसा काम बदमाशों से करवाती हैं। चित्रकूट के एस.पी. किरन ने बताया कि बदमाशों ने गांव के लोगों की खूब पिटाई की है। गांव की सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात कर दी गई है।

ब्लाक मानिकपुर, गांव जारोमाफी। यहां 15 अप्रैल 2014 को प्रधान गेदेंलाल और चैकीदार नन्हें दोनों की पिटाई दस बारह बदमाशों ने कर दी। दोनों के हाथ टूट गए हैं। गेंदेलाल का इलाज लखनऊ में चल रहा है।

Click here to read in English