चित्रकूट जिले के बरगढ़ की इस सड़क से कोई नही जाना चाहेगा

जिला चित्रकूट, ब्लाक मऊ, गांव बरगढ़ मोड़। बरगढ़ मोड़ से किला चौराहा तक की 10 किलोमीटर की इस सड़क में आपको ढूंढने में ही डामर मिलेगा। कीचड़ और गड्ढे से भरी ये सड़क झांसी, इलाहाबाद, रीवा, बांदा को जाने वाला मुख्य रास्ता है। यहां से लगभग दस हजार लोग रोज गुजरते हैं। पर रास्ते की हालत को देखकर आप खतरों से भरी इस सड़क से गुजरने वालों का दर्द समझ सकते हैं।

इस सड़क की सही तरह से मरम्मत नहीं हुई हैं, जिसके कारण ये बार-बार खराब हो जाती है। इसकी ये हालत 5 साल से है, पर हमें अधिकारियों के आश्वासन ही मिलते हैं। ये यहां के निवासी रमेश चन्द्र सेन का कहना हैं।

गाड़ी से सफर में 20 मिनट में तय होने वाली दूरी सड़क की खराब हालत के कारण 1 घण्टा ले लेती हैं। गाड़ियों के भी टायर फट जाते हैं। साथ ही गाड़ी ड्राइवरों को हमेशा किसी बड़ी दुर्घटना का भी डर रहता हैं। शंकर लाल यादव भी इस सड़क से गाड़ियों और पैदल यात्रियों को होने वाली परेशानियों की बात कहते हैं।

टेम्पो चालक नरेन्द्र सिंह कहते हैं, हम गाड़ी चलते हैं, गाड़ी पलटले का डर हमेशा रहता है। कई गाड़ी पलटने की घटना हो भी चुकी हैं।

वहीं सालों से खराब इस सड़क की समस्या पर लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता सेवा दास का कहना हैं कि उन्होंने इस सड़क के पुनःनिर्माण का प्रस्ताव लखनऊ भेज दिया है। 10.705 किलोमीटर सड़क निर्माण को मंजूरी मिल गई है। अब पैसे आते ही काम शुरु होगा। पर पैसे मिलने की निर्धारित तारीख उन्होंने नहीं बताई।

रिपोर्टर- सुनीता देवी 

Published on Mar 14, 2017

चित्रकूट जिले के बरगढ़ की इस सड़क से कोई नही जाना चाहेगा