चित्रकूट की बदहाल सड़कें

sadak

जिला चित्रकूट। चित्रकूट जिले की 330 ग्राम पंचायतें में से 200 पंचायतों की सड़कों का हाल बुरा है। वाहनों के पलटने और दुर्घटना होने का डर हमेशा बना रहता है।
पहाड़ी गांव ब्लाक के देहरूछ माफी का पुरवा बघवारा और गड़वारा गांव से चनहट जाने वाली सड़क ऊबड़-खाबड़ हो चुकी है। इस सड़क में अक्सर दुर्घटना होती रहती है। यहां की रामप्यारी, धरमराज ने बताया कि कई सालों से यहां करीब दस किलोमीटर सड़क खराब है। कभी भी यहां बड़ी दुर्घटना हो सकती है।
मऊ ब्लाक के गांव सेमरा में पुरवा अतरी मोजरा के रामभवन, रामआसरे, गंगापाल और समयलाल का कहना है कि यहां से बरगढ़ जाने वाली 3 किलोमीटर सड़क करीब 30 साल से खराब है। मानिकपुर ब्लाक के कस्बा भौंरी से पहाड़ी जाने वाली करीब 30 किलोमीटर सड़क में गडढ़े ही गड्ढे ही गड्ढे हैं। पीडब्लूडी विभाग में कई बार अर्जी दी गई। लेकिन कुछ नहीं हुआ। कर्वी ब्लाक के गांव भंभई में सड़क बनाने के लिए कई बार पूर्व प्रधान विनोद पाण्डे और म©जूूदा प्रधान छोटी से कहा गया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पी.डब्लू.डी विभाग के अधिशासी अभियन्ता रामकिशोर ने कहा कि अगर सड़क दस साल से खराब है तो जरूर बनवाई जाएगी। बजट पास हाने पर हो सकता है कि बरसात तक बन जाये।