चाट, दोसा, चाउमीन, बर्गर, भूख लग गई ना? चलते हैं चित्रकूट, बउवा चाट की दुकान पर!

घर में खाना खाते-खाते यदि आप बोर हो गये हैं तो आइये, खबर लहरिया आज आपको ले चलता है चित्रकूट की प्रसिद्ध बउवा चाट की दुकान पर जहाँ चटपटे आइटम आपको उबाऊ खाने से मुक्ति दिलाएंगे और अपना मन खुश कर देंगे।

साल भर पहले खुली बउवा चाट कोर्नर नामक दुकान चित्रकूट की जानी-मानी दुकानों में से एक है। यहाँ शाम होते ही बड़ी तादात में भीड़ इक्कठी होना शुरू हो जाती है। कई दुकानों में जहाँ साफ़-सफाई के न होने पर ग्राहक जाना पसंद नहीं करते वहीँ, बउवा की दुकान पर लोग स्वाद के साथ सफाई देख कर भी आते हैं।

बउवा इस दुकान के मालिक हैं जो साल भर पहले ठेले पर चाट बेचते थे। अपने हाथों के स्वाद को ज्यादा लोगों तक पहुँचाने के लिए बउवा ने यह दुकान खोलना उचित समझा।

बउवा बताते हैं कि हमारे यहाँ लोग चाव से आते हैं और अपना मन पसंद खा कर तारीफ भी करते हैं। हमारे यहाँ डोसा, चाउमीन, बर्गर, टिक्की, इडली आदि सभी अच्छे और साफ़ तरीके से बनाया जाता है। अधिकतर ग्राहक यहाँ खाने के साथ-साथ पैक करवा कर घर भी ले जाते हैं।

शादी-ब्याह आदि के लिए भी यहाँ से बुकिंग ली जाती हैं। इस दुकान में काम करने वाले लोग भी यहाँ के मालिक बउवा से ही बनाना सीखे हैं और अब हर कोई यहाँ का एक्सपर्ट है।

इस दुकान में हर समस भीड़ लगी रहती है। खास कर शाम के बाद तो यहाँ जैसे मेला नजर आता है।

रिपोर्टर- नाजनी 

09/06/2017 को प्रकाशित