घर के सामने बाइक से गुजरने पर दलित युवक की सरपंच ने की पिटाई

साभार: पिक्साबे

मध्य प्रदेश में एक दलित युवक को गांव के सरपंच के घर के बाहर से मोटरसाइकिल निकालने पर कथित तौर पर पीटा गया।

सूत्रों के अनुसार, टीकमगढ़ जिले के दलित युवक को पीटे जाने का मामला उस वक्त सुर्खियों में आ गया जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

दलित युवक, दयाराम अहिरवार के अनुसार, बीते 21 जून को वह अपने बेटे की शादी के लिए धर्मपुरा गांव के बाजार में कुछ सामान खरीदने गया था और इस दौरान वह सरपंच हेमंत कुर्मी के घर के बाहर से गुजरा था।

पुलिस ने दयाराम की शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि बाजार से लौटने पर दयाराम को हेमंत, विनोद कुर्मी और अन्य लोगों ने रोक लिया। वे उसे हेमंत के घर में ले गए, जहां सरपंच के घर के बाहर मोटरसाइकिल चलाने को लेकर उसके साथ गाली-गलौज और पिटाई की गई।

दयाराम को आरोपियों की तरफ से चेतावनी दी गई कि आगे से वह फिर कभी ऐसा नहीं करेगा। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो क्लिप में सरपंच हेमंत कुमार एक कुर्सी पर बैठा हुआ दिखाई देता है, वह दयाराम के बाल खींचते हुए और उसकी पिटाई करते हुए दिखाई देता है।

फिलहाल, पुलिस ने पीड़ित एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराने गया था लेकिन पुलिस ने केस दर्ज करने से इनकार कर दिया था, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की भनक लगने के बाद जांच का आदेश दिया गया।