ग्रेटर नोएडा में छह मंजिला इमारत गिरने से हुई कई मौतें

साभार: विकिमीडिया कॉमन्स

ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में छह मंजिला इमारत गिरने और मौतों के बाद ग्रेटर नोएडा में विशेष कार्याधिकारी अधिकारी के पद पर तैनात विभा चहल पर प्रशासन की गाज गिरी है। उन्हें ओएसडी के पद से हटा कर विशेष सचिव कृषि उत्पादन शाखा बनाया गया है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक परियोजना अख्तर अब्बास जैदी और प्रबंधक परियोजना वी पी सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है।

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत के गिरने से 17 जुलाई की रात एक बड़ा हादसा हो गया। इस घटना में अभी तक 9 लोगों की मौत की खबर है। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी हादसे में अब तक 9 लोगों के शव को मलबे से बाहर निकाला गया है।

शाहबेरी में 6 मंजिला इमारत के गिरने से हुए हादसे में अभी तक रेस्क्यू ऑपरेशन में आठ लोगों के शव को मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया है। जिनमें पांच पुरुष, दो महिला और एक बच्ची शामिल है।

अधिकारी अभी भी मौके पर मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से लगातार जारी है। अभी और लोगों की तलाश की जा रही है। इस बीच प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।