गौरी लंकेश हत्याकांड:  हिटलिस्ट में पहला नाम किसी और का था

फोटो साभार: फेसबुक/गौरी

एक अंग्रेजी अख़बार के अनुसार, गौरी लंकेश हत्याकांड में संदिग्ध कट्टर हिंदू संगठन की हिटलिस्ट में गौरी लंकेश का नाम दूसरे नंबर पर था।

अखबार के मुताबिक, विशेष जांच दल (एसआईटी) को मिली लिस्ट में 34 लोगों के नाम शामिल थे। इनमें सबसे पहला नाम अभिनेता गिरीश कर्नाड का था। उनके अलावा कर्नाटक के तीन अन्य थियेटर कलाकारों के नाम लिस्ट में शामिल हैं। इन सभी को राज्य सरकार ने सुरक्षा दी हुई है। खबर के मुताबिक ज्यादातर नाम कर्नाटक और महाराष्ट्र के लोगों के हैं।

अखबार ने बताया कि एसआईटी को यह लिस्ट पुणे के रहने वाले अमोल काले (37) के यहां से बरामद हुई डायरी से मिली। अमोल हिंदू जागृति समिति का पूर्व संयोजक है। उसकी डायरी से पता चलता है कि लंकेश के अलावा अन्य 33 लोगों के नाम भी हत्या के लिए लिस्ट में शामिल किए गए थे।

अमोल काले को बीती 21 मई को कर्नाटक के दावनगिरी से गिरफ्तार किया गया था। एसआईटी का मानना है कि अमोल ही उस समूह का नेतृत्व कर रहा था जिसने गौरी लंकेश को मारने की योजना बनाई थी।

वहीं, एसआईटी ने राजेश बनगेरा नाम के एक और संदिग्ध को कोडागू जिले से गिरफ्तार कर लिया। उसे उसी दिन कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे छह अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया।