गुजरात चुनाव रुझान: गुजरात,हिमाचल में फिर बन सकती है भाजपा सरकार!

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी बहुमत की ओर बढ़ रही है। जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि गुजरात और हिमाचल में बीजेपी की सरकार बन रही है।
बीजेपी ने दोनों ही विधानसभा चुनावों के शुरूआती दौर में बहुमत हासिल कर लिया है। गुजरात के पोरबंदर कांग्रेस नेता अर्जुनभाई मोढ़वाडिया चुनाव हार गए हैं। उंबरगांव दक्षिण से बीजेपी जीती, जयनारायण व्यास हारे, जिग्नेश मेवाणी भी जीते।
हिमाचल प्रदेश में भाजपा के इंदर सिंह गांधी ने मंडी जिले के बाल्ह से चौधरी को बड़े अंतर से हराया। वहीं कांग्रेस के अनिरुद्ध सिंह को पहली जीत मिली है। अनिरूद्ध ने बीजेपी के विजय ज्योति को 9397 वोटों से हराया है।
राजनाथ सिंह ने कहा कि हिमाचल और गुजरात में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा। वहीं नितिन भाई पटेल ने कहा कि बीजेपी निश्चित तौर पर गुजरात में सरकार बनाने जा रही है। पीएम मोदी ने विजयी साइन दिखाया। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने राजकोट पश्चिम से चुनाव जीता, नितिन पटेल अभी भी चल रहे है पीछे, मणिनगर उत्तर से बीजेपी ने जीत दर्ज की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल पीछे चल रहे हैं।
वहीं कांग्रेस 82 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी सुबह साढ़े नौ बजे तक 92 सीटों पर आगे चल रही थी तो वहीं कांग्रेस 84 सीटों पर आगे थी। इससे पहले नौ बजकर 20 मिनट पर तक बीजेपी 89 और कांग्रेस 85 सीटों पर आगे चल रही थी।
वहीं हिमाचल में बीजेपी आगे निकल गई है। बीजेपी ने हिमाचल में रुझानों में बहुमत के आंकड़ें को पार कर लिया है। है। बीजेपी 40 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस 22 सीटों पर आगे है।