खेल कूद – विश्व कप के लिए तैयार माहौल

पर क्या टीम इंडिया विश्व कप के लिए तैयार है?
पर्थ, आॅस्ट्रेलिया। आॅस्ट्रेलिया में चल रहे तीन देशों के बीच की क्रिकेट प्रतियोगिता 1 फरवरी को खत्म हुई। भाग ले रही भारत और इंग्लैंड की टीमों के लिए ये प्रतियोगिता इम्तिहान से कम नहीं थी। 14 फरवरी से क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतियोगिता – वल्र्ड कप – शुरू होने जा रही है और सभी टीमों के खेल को अब अलग से आंका जा रहा है।
भारत के लिए ये प्रतियोगिता काफी निराशाजनक थी। पहले दोनों मैच भारत इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया से हार गई। पहले मैच में गेंदबाज़ और दूसरे में बल्लेबाज़ हार का कारण बने। वो तो टीम की किस्मत अच्छी थी जो आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। इंग्लैंड से भी अपने दूसरे मैच में भारत को फिर हार का सामना करना पड़ा और भारत प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

महिला क्रिकेट कप्तान को पद्म श्री
29-01-15 Mano - Khel - Mithali Rajनई दिल्ली। भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिथाली राज को सरकार की ओर से 26 जनवरी को पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
बत्तीस साल की मिथाली 1999 से अब तक डेढ़ सौ से ज़्यादा मैच खेल चुकी हैं और भारतीय टीम की कप्तान रह चुकी हैं। उन्हें महिला खिलाडि़यों में अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे सफल खिलाडि़यों में से एक माना जाता है।
मिथाली ने बताया कि उन्हें यह पुरस्कार मिलने पर काफी आश्चर्य हुआ था क्योंकि अकसर ऐसे सम्मान पुरुष खिलाडि़यों को दिए जाते हैं। उन्हें उम्मीद है कि इससे महिला क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा।